Mobile se Professional Screenshot Editing kaise kare?

Hi, dosto aaj ke is post me hum jaanenge ki hum Mobile se professional Screenshot Editing kaise kare?

Is post me aapko ek bahut hi badhiya app bataunga jisse aap apne screenshots ko kaafi proper tarike se edit kar payenge. Us app me saare features ko bhi bataunga.

Dosto, agar aap ek Blogger hai aur blogging mobile se karte hain to aapko bhi kai baar apne post me screenshot ko dikhane ki jarurat padi hi hogi.

Use aapko aapko editing karne ki bhi jarurat hogi jiseke madad se vo screenshot professional looking lage.

Agar computer hai to kaafi saare softwares available hai par agar aap Mobile ki baat Kare to aisa nni hai.

Mobile me kaafi saare app maujud hai photo editing ke liye but usse aapki screenshot ki editing utni acchi nni ho paygi.

Sabse pehle ye bhi jaan lijiye ki Screenshots ki Jarurat hume kyun padti hai apne articles me.

Screenshots kyun jaruri hai humare articles me?

Screenshots bahut hi jaruri hote agar aap apne blog ke post kuch bhi step by step explain kar the ho to aapko screenshots bhi hi jarurat padne wali hai.

Kyunki dosto aaj ke time me readers ko aapke text see matlab nni Hai unko sirf aapke poste Jo images hai ya screenshots Hai bas unse matlab hai.

Aap bhale hi kitne bhi acche tarike se se apne steps ko bataiye par bina screenshots ke vke vo adhure hain. 

Google adSence bhi aapko quickly approve kar dega agar aapke blog par aise post Hai Jo kisi bbhi topic ko step-by-step screenshots ke jariye explain karte hain to.

Aapne ye line bhi jarur suni hi hogi, "One picture can say 1000 words". Is line ka Matlab ye hai dosto ki ek image ya screenshot 1000 words ke bara bar hai.

Aur ha aaj ke time par aapke post par agar kamse kam 3 ya 4 images ya screenshot nni hai user aapke blog ko like nni Kare aur turant back chala jayega

To ab baat karte hai ki aap kaise apne Mobile se profession Screenshot Editing karenge?

Mobile se Professional Screenshot Editing kaise kare?

Ye bahut hi simple hai bass aap isse teen steps me hi samaj sakte ho. 

Step-1- Sabse pehle aapko Screenshot Utility nam ka ek app download karna hoga. Download karne ke liyeyha click kare.


Step-2- Ab download krene bad aapko isse install karna Hai aur open karna hai aur Jo bhi permission manage usse enable kar dijiye. Tab aapko kuch aisa interface dikhega.


Screenshot Utility

Step-3- Phir aapko click karna image icon par jo bottom right corner par maujud hai jaisa ki aap is upar wali screenshot me dekh sakte hain. Tab aapke saamne screenshot/image ko select karne ka option as jayega.


Screenshot Utility image selection

Step-4- Is case me Mai chaliye ye image select kar leta hun. Phir aapke saamne kuch aisa interface open ho jayega.

Edit Screenshot Utility

Step-5- Ab aapke saamne kuch aise options show honge.

Editing Options in Screenshot Utility

Mai aapko Mai in sabhi options ke baare me todha bta du:-


  • Draw:- Is option ke help se aap apne image ya screenshot me kuch draw kar sakte ho.
  • Text:- Is option ke help se aap apne image me kuch write kar sakte ho.
  • Box:- Iske jariye aap apne image ke kisi special part ko box shape ke help se highlight kar skate ho.
  • Line:- Agar aapko koi important line ko highlight karna hai to is option ke jariye kar sakte ho.
  • Blur:- Agar aapko koi Unwanted part ko hide karna chahte hain to aap is option ke jariye us part ko blur kar sakte ho.
  • Crop:- Koi par jisse aap completely remove karna chahte ho use is option ke madad seecrop kar sakte hain.
  • Circle:- Koi part aapko agar circle bna kar highlight karni ho to aap is option ke help se kar sakte hain.
  • Arrow:- Jaisa ki naam se hi samaj gaye honge ki agar aapko kisi important part ko highlight karna hai to aap is option se kar sakte hain.
Ab final step hai.

Step-6- Aapko apne according apni screenshot ya image ko edit karke bottom right side me Jo save ka button Hai uspar click karna hai aur aapka image save ho jayega gallery me.


Yehi the world saare steps jiske help se aap professional editing lar sakte hain screenshots ki.

Final Words.


Is post me Maine aapko bataya hai ki aap kaise mobile se screenshot editing lar sakte hain.

Main is post ke screenshots ko bhi khud isi app seeedit Kiya tha.

I, hope ki aapko ye post pasand aaya hoga. Aur agar aaya hai to share karna na bhulein aur koi question ho to comment karke puch sakte hain.

Comments

Popular posts from this blog

Blog kya hota hai? Blogger aur Blogging kya hota hai?

Top 3 easiest way to earn money online

S.E.O kya hota hai? Full Guide in Hindi